5 Easy Facts About सफेद मूसली के लाभ Described

Wiki Article



और पढ़ें: वीर्य रोगों में चंद्रप्रभा वटी के ला

अगर आप डायबिटीज के मरीज हैं और चावल खाना पसंद करते हैं तो ब्लैक राइस को चुन सकते हैं.

मूसली के सेवन से शरीर को ताकत तो मिलता है। साथ ही इससे वजन भी बढ़ने लगता है। अगर कोई व्यक्ति कुपोषण से पीड़ित है या अपना वजन बढ़ाना चाहता है। तो वह जड़ी बूटी का सेवन कर सकता है। यह मानव शरीर को जरूरत के अनुसार पोषक तत्व प्रदान करता है।

इसमें मौजूद तत्व बालों को रिपेयर करने में भी विशेष भूमिका निभाते हैं।

लम्बाई एक सीमित उम्र तक बढ़ती है, जिसके बाद लम्बाई बढ़ना रुक जाती है

सफेद मूसली की जड़ काे पीस कर दूध व शहद के साथ मिलाकर इसका सेवन किया जा सकता है।

অসমীয়া বাংলা बोड़ो डोगरी ગુજરાતી ಕನ್ನಡ كأشُر कोंकणी संथाली মনিপুরি नेपाली ଓରିୟା ਪੰਜਾਬੀ संस्कृत தமிழ் తెలుగు ردو

मूसली की फसल से होने वाले उत्पादन की मात्रा

सफेद मूसली कैप्सूल और पाउडर और कैप्सूल दोनों have a peek at this web-site ही सही हैं, लेकिन आप डॉक्टर से पूछ सकते हैं कि आपके शरीर के लिए क्या बेहतर रहेगा।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। स्पोर्ट्सकीड़ा हिंदी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

बेहतर परिणाम के लिए उपभोग करने से पहले डॉक्टर से परामर्श करें क्योंकि सफ़ेद मूसली एक विषय है जो कि खाद्य एवं औषधि प्रशासन या एफडीए द्वारा पारित नहीं किया गया है।

औरतों में मूसली को सफ़ेद पानी/श्वेत प्रदर के इलाज और दूध बढ़ने के लिये किया जाता है। प्रसव और प्रसवोत्तर समस्याओं के लिए एक उपचारात्मक रूप में भी इसका प्रयोग होता है।

यदि आपको स्वप्नदोष के कारण कमजोरी, पीठ दर्द जैसी समस्‍याएं आ रही हो तो सफेद मूसली पाउड़र के शक्‍कर को मिलाकर कुछ दिनों तक इसका सेवन करें यह आपकी ऊर्जा बढ़ाने में मदद करेगा।

दस्त लगने पर सफ़ेद मूसली की जड़ के चूर्ण २ से ४ ग्राम लें, इसे दूध में मिलाकर पिएं। इसका सेवन करने से दस्त, भूख की कमी, पेचिश में लाभ मिलता है।

Report this wiki page